Thursday 10 November 2016

HILL and Greenery background


Home Sweet Home on the TOP of the HILL


हर इनसान का सपना होता है कि वह एक ऐसी जगह रहे जहां दरवाजा खोलते ही पहाड़ और हरयाली दिखे। इस भागमभाग और शहरी जिंदगी में आंखों को बड़ी-बड़ी इमारों के अलावा कुछ और दिखाई नहीं देता। जो बच्चे शहरों में पैदा हुए हैं उन्होंने तो क्षितिज को शायद देखा भी न हो। क्योंकि शहरों में दस, बीस या पचास फीट के आगे इमारत ही नजर आती है। पर अगर ऐसा हो कि आप घर का दरवाजा और खिड़की खोले और नीला आसमान, सफेद संगमरमर से पहाड़ और हरियाली की चादर दिखाई दे तो क्या होगा।इस तस्वीर में एक ऐसा ही घर है जो पहाड़ की ऊंचाई से सभी को निहार रहा है। इसकी खिड़किया और दरवाजे भी गहरे नीले रंग है जो आसमान का आभार कराते हैं।
यहां रहने के जितने भावनात्मक फायदे हैं वैसे ही कुछ व्यवहारिक कठिनाइयां भी हैं। यहां किसी को भी छोटी से जरूरत के सामान के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। तस्वीर आंखों को ठंडक देने का कार्य कर रही हैं क्योंकि इसमें सभी साफ्ट रंग नजर आ रहे हैं। इस तरह की तस्वीर देखने के बाद आंखों को कुछ राहत मिलती है।  
If you want to buy Greenery and Hills come here



इस तस्वीर को देखते ही सबसे पहले पीछे की हरियाली पर नजर जाती है। कुछ पहाड़ और थोड़ा नीला आसमान। तस्वीर के अधिकतर हिस्से में यहीं सब चीजे हैं। यह बिनसर का एक अधखुला बाजार है। जिसके पीछे शानदार पहाड़ और जंगल है। इस जगह की खूबसूरती इसलिए भी बनी हुई है कि क्योंकि यहां अभी कंक्रीट के जंगल बनाने की होड़ शुरू नहीं हुई है। ऐसी जगहों पर व्यवहारिक जिंदगी ज्यादा मुश्किल होती है कि इसलिए ज्यादातर लोग यहां छुट्टियां ही मनाने आते हैं। इसमें एक पतली सड़क नजर आ रही है जो आगे चलकर गुम हो जाती है। अर्थात आप यहां आते तो है इनसान की बने रास्तों के साथ लेकिन आगे चलकर प्रकृति आपको अपनी गोद में ले लेती है।






Every person has dream live  among Greenery and Hills . In this pictures we are looking House and Market Situated among Forest and Hills.
 

No comments:

Post a Comment